Home देश मुसलमानों की गौशाला में गोमांस की अफवाह फैलाकर दंगा भड़काना चाहता था...

मुसलमानों की गौशाला में गोमांस की अफवाह फैलाकर दंगा भड़काना चाहता था कट्टरवादी नेता, पुलिस ने दबौचा

SHARE

जोधपुर आवारा गायों की देखबाल के लिए बनाई गई बुझावड़ स्थित मारवाड़ आदर्श मुस्लिम गोशाला में बीते दिनों गोमांस पकाए जाने की अफवाह फैलाने के मामले में पुलिस ने बुधवार को शिव सेना नेता संपत पूनिया को गिरफ्तार किया है। बोरानाडा पुलिस ने बताया कि गत दिनों बुझावड़ स्थित गोशाला में रहने वाले बांग्लादेशी मजदूर द्वारा गोमांस पकाए जाने की सूचना मिली थी।

इसी आरोपों को लेकर संपत पूनिया और उसके साथियों ने गोशाला में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। हालांकि, बाद में मांस बेचने वाले दुकानदार से पुष्टि कर ली गई थी कि वो मुर्गी का मांस था। इस संबंध में गोशाला संचालित करने वाली संस्था मारवाड़ मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी की ओर से दर्ज कराए गए प्रकरण में संपत पूनिया को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि 5 अगस्त की रात को हुए इस घटना के संबंध में दोनों पक्षों की ओर से बोरानाडा पुलिस को रिपोर्ट दी गई थी। गौशाला संचालक और मारवाड़ मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी के मोहम्मद अतीक का कहना है कि गौशाला को बदनाम करने की नीयत से कुछ लोग अफवाहें फैला रहे हैं। सोसायटी की ओर से बोरानाडा थाना और पुलिस आयुक्त को इस संबंध में शिकायत भी दी गई थी।

बता दें कि जोधपुर शहर में रेलवे स्टेशन से करीब 14 किमी. की दूरी पर बुझावड़ गांव में मारवाड़ मुस्लिम एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसायटी द्वारा 2004 में इस गोशाला को शुरू किया गया है। मुहम्मद अतीक बताते हैं, “बिना किसी सरकारी अनुदान के सोसायटी ने गायों की सेवा के लिए पूरा ‘फण्ड’ दिया है।