Home देश 2019 के लिये दो लाख लोगों की साईबर सेना तैयार करेगी BJP,...

2019 के लिये दो लाख लोगों की साईबर सेना तैयार करेगी BJP, अभिसार बोले ‘हे भगवान्.. कितना और संस्कारी बनाओगे ट्विटर को?’

SHARE

नई दिल्ली – जैसे जैसे 2019 का आम चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे वैसे राजनीतिक पार्टियों की सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं, सूचना क्रान्ति के इस युग में अब चुनाव जमीन से ज्यादा सोशल मीडिया पर लड़ा जाता है। तरह तरह के प्रोपगेंडे, आरोप प्रत्यारोप लगाये जाते हैं। इसी कड़ी मे एक खबर है कि भारतीय जनता पार्टी 2019 से पहले साईबर सेना बनाने जा रही है।

बिजनैस स्टेंडर्ड की खबर के मुताबिक भाजपा 2019 के लिये साईबर सेना बनाने जा रही है, जिसका इस्तेमाल लोकसभा चुनाव में किया जायेगा। भाजपा की इस साईबर सेना में सोशल मीडिया एकस्पर्ट शामिल होंगे जो सोशल मीडिया पर भाजपा के लिये इलेक्शन कैंपेन चलायेंगे। भाजपा की इस रणनीति पर जाने माने एंकर एंव पत्रकार अभिसार शर्मा ने तंज किया है कि हे भगवान्.. कितना और संस्कारी बनाओगे ट्विटर को? हरि ओम।

दरअस्ल अभिसार का ये तंज बेवजह नही है, दरअस्ल भाजपा का आईटी सेल देश में मुसलमानों, और विपक्ष की भूमिका निभा रहे पत्रकारों के खिलाफ तरह तरह के फर्जी प्रोपगेंडे सोशल मीडिया पर फैलाता रहा है। इतना ही नहीं भाजपा आईटी सेल द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भी नये नये प्रोपगेंडे तैयार किये जाते हैं। राहुल गांधी तो छोड़िये देश की आजादी की लड़ाई में महत्तवपूर्ण भूमिका निभाने वाले आजाद भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के के खिलाफ भी भाजपा आईटी सेल फर्जी प्रोपगेंडा चलाता आया है।

कुछ महीने पहले भाजपा आईटी सेल ने जवाहर लाल नेहरू की एक तस्वीर मनमाने कैप्शन के साथ जारी की थी और उसमें यह दर्शाया गया था कि नेहरू अय्याश थे, जबकि नेहरू जिस महिला के साथ गले मिल रहे थे वे उनकी सगी बहन थीं, लेकिन सोशल मीडिया पर फैलते प्रोपगेंडों में भाई बहन को भी प्रेमी युगल दिखाकर प्रस्तुत कर दिया था।