Home सिनेमा अभिनेत्री ऋचा चड्ढा बोलीं, ‘हिन्दुत्ववादियो से हिंदू धर्म को ख़तरा है, धर्म...

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा बोलीं, ‘हिन्दुत्ववादियो से हिंदू धर्म को ख़तरा है, धर्म बचाओ, हिन्दुत्ववादियों को भगाओ’

SHARE

नई दिल्ली भारत में कट्टरपंथियों दक्षिणपंथ के बढते प्रभाव पर बालीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने चिंता ज़ाहिर की है,उन्होंने ट्वीटर करके कट्टरपंथियों पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्विट्टर हैंडल पर लिखा हां है भारत में हिन्दू घर्म को ख़तरा। हिंदू धर्म को ख़तरा है हिन्दुत्ववादियों से। धर्म बचाओ,हिन्दुत्ववादियों को भगाओ। जनहित में जारी।

जिन्ना विवाद पर भी किये जमकर री-ट्वीट

देश में इस समय जिन्ना की फोटो के विवाद पर गरमा गर्म बहस चल रही है,बालीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने इस मसले पर खुद तो कोई प्रतिक्रिया नही दी लेकिन उन्होंने भगवा संघठनो को निशाना बनाये गये कई ट्वीट को री-ट्वीट किया है।ऋचा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है।उन्होंने बिहार आरएसएस मुखिया मोहन भागवत के सेना पर दिए ब्यान पर भी निशाना साधते हुए ट्वीट किया था।

ऋचा जहाँ दक्षिणपंथी विचारधारा पर हमले करती रही है वही दक्षिणपंथी विचारधारा से प्रभावित यूजर उनको ट्रोल करने का मौका नही छोड़ते लेकिन इसके बावुजूद वो बेबाकी से अपनी बात रख रही है। बता दें कि केन्द्र में मोदी सरकार आने के बाद बॉलीवुड भी दो खेमों में बंटा हुआ है, एक खेमा वह है जो सीधे तौर पर हिन्दुत्वादियों जैसे बयान देता है, और दूसरा खेमा समाजिक न्याय की बात करता है।

बीते दिनों कठुआ कांड को लेकर भी बॉलीवुड अभिनेताओं, अभिनेत्रियों ने सोशल मीडिया पर एक मुहिम चलाई थी, इसमें बॉलीवुड की मशहूर अदाकार स्वरा भास्कर ने अपनी तस्वीर एक तख्ती के साथ पोस्ट की थी जिसमें उन्होने कठुआ कांड का निंदा की थी। बॉलीवुड कलाकारों की यह पहल हिन्दुवादियों को पसंद नहीं आई और उन्होंने स्वरा से बदला लेने के लिये पहले उन्हें ट्रोल किया और उसके बाज अमेजन एप जिसका प्रचार स्वरा भास्कर करती हैं उसे मोबाई से डिलीट करने के लिये एक अभियान चलाया।