Home देश मध्यप्रदेश चुनावः अखिलेश के इस फैसले से बढ़ सकती हैं मध्यप्रदेश चुनाव...

मध्यप्रदेश चुनावः अखिलेश के इस फैसले से बढ़ सकती हैं मध्यप्रदेश चुनाव में कांग्रेस मुश्किलें

SHARE

लखनऊ – समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशी खड़े करेगी। समाजवादी पार्टी के जिताऊ और निष्ठावान प्रत्याशी होगें। उन्होने कहा कि पार्टी संगठन को मजबूत करना और चुनावों में हिस्सा लेना साथ-साथ होगा। चुनाव में समय कम है अतएव बूथ स्तर और विधानसभा स्तर पर सुनियोजित ढंग से काम करना है। जनसंपर्क कार्य में तेजी लानी होगी। पार्टी को मजबूत बनाने के लिए संगठन कार्य में ज्यादा समय देना होगा।

अखिलेश यादव ने लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकारें नकारात्मक प्रशासनिक व्यवस्थाएं चला रही है। भाजपा की मध्य प्रदेश में सरकार है जिसने राज्य को बर्बाद के कगार पर पहुंचा दिया है। किसानों को कर्जमाफी के नाम पर धोखा मिला है। उनके आंदोलन पर दमनचक्र चला है। जीएसटी-नोटबंदी से सभी परेशान हैं। बैंको का पैसा लेकर लोग विदेशो में भाग गए हैं। विकास को जाति और धर्म में बांट दिया गया है। विकास और सामाजिक न्याय दोनों का संतुलन होगा।

अखिलेश ने कहा कि वे 19-20 जुलाई 2318 को मध्य प्रदेश में रहेगें। भोपाल में राज्यभर के कार्यकर्ताओं की बैठक को भी संबोधित करेंगे तथा मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों पर चर्चा करने के बाद रणनीति पर विचार करेंगे। उनकी मांग है कि आधार के सहारे जनगणना में जातीय गणना भी हो ताकि सानुपातिक रूप से समाज के सभी वर्गो की भागीदारी तय हो सके। उन्होने कहा कि मध्य प्रदेश में लोग भाजपा से नाराज हैं परन्तु कांग्रेस से भी खुष नही है। समाजवादी पार्टी को इसलिए चुनाव में मजबूत प्रत्याशी उतारने होगें और संगठन सुदृढ़ करना होगा।

मध्य प्रदेश से आए पार्टी नेताओं ने कहा कि समाजवादी पार्टी की व्यापक उपस्थिति से मध्य प्रदेश में हलचल है। अखिलेश यादव के व्यक्तित्व में आकर्षण है। किसानों, नौजवानों का रूझान समाजवादी पार्टी की तरफ है। यूपी के विकास की सूचना मध्य प्रदेश के गरीबों को है। वे समाजवादी सरकार की योजनाओं से प्रभावित हैं। वहां किसानों को भुगतान एक-एक साल तक नहीं होता है। उनका शोषण होता है। युवाओं के लिए अखिलेश प्रेरणा स्रोत हैं। वे मध्य प्रदेश के चुनावों को प्रभावित कर सकते है।

बैठक में कहा गया कि मंदसौर में पिछले दिनों हुए किसान आंदोलन में 6 किसान शहीद हुए। समाजवादी पार्टी किसान की समस्याओं को लेकर संषर्घ करती रही है। भाजपा मतदाताओं को बहकाने का काम करती है। इससे सतर्क रहना है। उन्होने कहा मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी की भूमिका बड़ी होगी लेकिन साथ ही दल के लोगों को भी बड़ा दिल करना पडे़गा।