Home सिनेमा ‘विकास’ नाम के BJP कार्यकर्ता ने ‘मुल्क’ को बताया फ्लॉप तो, डायरेक्टर...

‘विकास’ नाम के BJP कार्यकर्ता ने ‘मुल्क’ को बताया फ्लॉप तो, डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने यूं दिया करारा जवाब

SHARE

नई दिल्ली तीन अगस्त को फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा की ‘मुल्क’ देशभर में रिलीज हुई है। यह फिल्म एक ऐसे मुस्लिम परिवार की कहानी है जो बनारस की हिन्दू मुस्लिम मिश्रित वाले क्षेत्र में रहता है, और उनके घर में मौहल्ले के हिन्दुओं का भी आना जाना होता है। लेकिन इस परिवार का एक लड़का आतंकवादियो के बहकावे में आकर एक बम विस्फोट कर देता है, जिसमें 16 लोगों की मौत हो जाती है, मरने वालों में हिन्दू और मुस्लिम दोनों ही समुदाय के लोग शामिल होते हैं।

एटीएस एक एनकाउंटर में उसे मार गिराती है, लेकिन उसके बाद भी इस परिवार की मुश्किलें बढ़ाती रहती है, इस परिवार को आतंकवादियों को शरण देने और उनसे पैसा लेकर विस्फोट करने का आरोप लगाया जाता है। अदालत में इस परिवार के सहारे सरकारी वकील एक पूरे समुदाय को कटहरे में खड़ा करते हैं। सरकारी वकील इस केस के बहाने हर वो बात अदालत मे कहते हैं जिन्हें इन दिनों हिन्दुवादी नेताओं द्वारा कहा जाता है।

सोशल मीडिया साईट ट्वीटर पर विकास नाम के एक भाजपा कार्यकर्ता ने फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा को मेंसन करते हुए एक ट्वीट किया जिसमें उसने लिखा कि मुल्क सूपर फ्लॉप हो गई ना! अब लिया जाए अनुभव सिन्हा का जले पर नमक। इस ट्वीट पर मुल्क के डारेक्टर अनुभव सिन्हा ने टिप्पणी करते हुए एक तीर से कई निशाने साधे।

उन्होंने भाजपा के इस कार्यकर्ता को जिसका नाम विकास पांडेय है जवाब देते हुए कहा कि आप वही विकास हैं न जो नहीं हुए? दरअस्ल विकास को लेकर सत्ता में आई केन्द्र की मोदी सरकार से बीते चार साल से सवाल किया जाता रहा है कि विकास कहां हैं, अनुभव सिन्हा ने भी उसी सवाल को पलटवार बनाया और ट्रोलिंग की उद्देश्य से आलोचना करने वाले भाजपा कार्यकर्ता को मुंह तोड़ जवाह दे दिया।