Home देश शातिर चोर और पेशेवर अपराधी है महिला की कार तोड़ने वाला तथाकथित...

शातिर चोर और पेशेवर अपराधी है महिला की कार तोड़ने वाला तथाकथित कांवड़िया

SHARE

नई दिल्ली देश की राजधानी दिल्ली के मोती नगर में कांवड़ की आड़ में उत्पात मचाने और कार तोड़ने वाले कांवड़िये को दिल्ली पुलिस ने को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम राहुल उर्फ बिल्ला है। वह उत्तम नगर का रहने वाला है। उसका आपराधिक रिकॉर्ड भी है। उसके खिलाफ चोरी करने का केस दर्ज है। दिल्ली के मोतीनगर में सात जुलाई को कांवड़ियों ने छोटी सी बात पर भारी उपद्रव किया था। उन्होंने एक कार को लाठियों से वार करके तोड़ डाला।

कार की मालकिन को मेट्रो स्टेशन में छिपकर जान बचानी पड़ी थी। इस वारदात का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया। मोती नगर इलाके में उपद्रव और एक कार में जबरदस्त तोड़फोड़ के मामले में दिल्ली पुलिस ने पहली गिरफ्तारी कर ली है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि पीड़ित लड़की की कार का साइड मिरर उसके एक साथी कांवड़िए को लग गया जिससे उसके हाथ में खून निकल आया।

फैल गई थी अफवाह

इसके बाद अफवाह फैल गई कि उस लड़के को बहुत पीटा गया है और उसको खून निकल रहा है। पहले तीन-चार लोगों से झगड़ा हुआ और फिर अफवाह फैलते ही कांवड़ियों के झुंड ने कार को तहस नहस कर डाला। पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी विजय कुमार के मुताबिक 26 साल के आरोपी का नाम राहुल उर्फ बिल्ला है वह उत्तम नगर के आनंद विहार इलाके में रहता है। उस पर घर में चोरी करने का एक केस उत्तम नगर थाने में पहले से दर्ज है।

वह पढ़ा-लिखा नहीं है और वह किसी ग्रुप के साथ नहीं गया था। उसके इलाके के कुछ लोग उसके साथ कांवड़ लेकर जरूर चल रहे थे। आरोपी की पहचान उन वीडियो क्लिप से हुई जो लोगों ने मौके पर बनाए थे। आरोपी को उत्तम नगर से ही पकड़ा गया।

पुलिस के मुताबिक उसने कांवड़ियों के उन तमाम रास्तों और शिविरों में जाकर छानबीन की जहां कांवड़िए आते जाते रहते हैं। इसके बाद वीडियो के जरिए राहुल का सुराग मिला। इस रास्ते पर कुल नौ शिविर हैं, जिनके रजिस्टरों में कांवड़ियों के नाम भी लिखे होते हैं। अभी इस मामले में 15 से ज्यादा कांवड़ियों की तलाश की जा रही है, जो तोड़फोड़ में शामिल थे। कुछ लोगों के बारे में राहुल ने भी सुराग दिए हैं।