Home देश रकबर के परिवार की मदद के बाद अब डॉक्टर इला मिश्रा ने...

रकबर के परिवार की मदद के बाद अब डॉक्टर इला मिश्रा ने की कासिम के परिवार की मदद, समाज से की ये अपील

SHARE

नई दिल्ली – सोशल एक्टिविस्ट और लेखिका डॉक्टर इला मिश्रा ने हापुड़ के बझेड़ा गांव में गौरक्षको द्वारा मारे गए कासिम कुरैशी के परिवार की आर्थिक मदद की है। उन्होंने कासिम के परिवार को 21 हजार रूपये की आर्थिक सहायत प्रदान की है। यह जानकारी डॉक्टर इला मिश्रा ने सोशल मीडिया पर दी है। डॉक्टर मिश्रा ने यह मदद आठ अगस्त को की है।

बीते आठ अगस्त को वे मरहूम कासिम के परिवार से मिलने पहुंची थीं, और वहीं उन्होंने कासिम के परिवार को 21 हजार रूपये का चैक दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हापुड़ मॉबलिंचिंग मैं कासिम को कितनी दरिंदगी से मार दिया गया पानी भी नही दिया गया घसीट कर ले गए। बेहद अफसोस नाक मंज़र जो रौंगटे खड़े कर देता है आज उनके घर जा कर उनकी मदद की एक इंसानियत की खातिर।

उन्होंने गाय के नाम पर हिंसा करने वाले तथाकथित गौरक्षकों से अपील की है कि मत मारो मासूम गरीब मज़लूम को खुदा माफ नही करेगा। पूरा परिवार बिखर गया यतीम हो गए छ मासूम बच्चे हैं, अब इन्हें कौन सहारा देगा। गौरतलब है कि डॉक्टर इला मिश्रा इला चैरिटबल ट्रस्ट भी चलाती हैं इस ट्रस्ट के द्वारा वे गरीब और असहाय लोगों की मदद करती रहती हैं।


हाल ही में उन्होंने राजस्थान के अलवर तथाकथित गौरक्षकों द्वारा मारे गए रकबर खान के परिवार की भी आर्थिक मदद की थी। बता दें कि राजस्थान के अलवर में गाय लेकर आ रहे रकबर खान को तथाकथित गौरक्षको ने घेर लिया था और उन्हें बेरहमी से पीटा था। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले गायों को गौशाला छोड़ा फिर रास्ते मे चाय पी थी, उधर पुलिस की गाड़ी में बैठा रकबर दर्द से कराह रहा था लेकिन पुलिसकर्मी चाय पीने में व्यस्त थे, पुलिस की इस लापरवाही के कारण रकबर ने तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया था।