Home देश गुजरातः PM मोदी के ‘गुजरात मॉडल’ की निकली हवा, जान जोखिम में...

गुजरातः PM मोदी के ‘गुजरात मॉडल’ की निकली हवा, जान जोखिम में डालकर टूटे हुए पुल से स्कूल जा रहे स्कूली बच्चे

SHARE

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश ‘डिजिटल इंडिया’ की तरफ बढ़ रबा है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के गृह राज्य गुजरात की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो विकास के दावों की हवा निकाल रही है। समाचार ऐजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात में जान जोखिम में डालकर स्कूली बच्चे टूटे हुए पुल से गुजरने को मजबूर हैं।

गुजरात के इस टूटे हुए पुल से बच्चों के गुजरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक यह मामला गुजरात के खेड़ा जिले का है। नाइका और भेराई गांव को जोड़ने वाले पुल से स्कूली बच्चे अपनी जान को जोखिम में डालकर गुजरते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह पुल नाले पर बना है, जिसकी ऊंचाई 9 फीट है। बताया जा रहा कि यह पुल दो महीने पहले टूट गया था। लेकिन अब तक प्रशासन ने इसको ठीक नहीं कराया है।

इस पुल के टूट जाने से स्थानीय लोगों को भी काफी परेशानी सामना करना पड़ रहा है। विशेष तौर पर स्कूल से आने-जाने वाले बच्चों को अधिक परेशानी हो रही है। बच्चे स्थानीय लोगों की मदद से हर रोज़ टूटे हुए पुल को पार कर पढ़ने के लिए स्कूल जाते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, यहां कोई दूसरा रास्ता नहीं है, जिससे बच्चो स्कूल जा सकें।

ऐसी स्थिती में मजबूरी में इन बच्चों को टूटे हुए पुल का प्रयोग करना पड़ रहा है। बारिश का मौसम है, और पुल भरा हुआ है। पुल को ठीक करने के लिए सरकार की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया तो यहां कभी भी हादसा हो सकता है।