Home देश गुरुग्रामः नमाज में बाधा पहुंचाने वाले ‘हिन्दुवादियो’ से निपटेगी हिन्दुओं द्वारा बनाई...

गुरुग्रामः नमाज में बाधा पहुंचाने वाले ‘हिन्दुवादियो’ से निपटेगी हिन्दुओं द्वारा बनाई गई यह खाप पंचायत

SHARE

नई दिल्ली – दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में बीते कई सप्ताह से खुले में नमाज पढने को लेकर विवाद हो रहा है। अब इस विवाद से निपटने के लिये गुरूग्राम के लोगों ने सर्व खाप पंचायत का गठन किया है। यह पंचायत उन लोगों का बहिष्कार करेगी, जो खुले में नमाज पढ़ने का विरोध करेंगे।

इस पंचायत का गठन उन हिंदू संगठनों के विरोध में किया गया है, जो हाल ही में मुस्लिमों के खुले में नमाज पढ़ने पर बाधा पहुंचाते आए हैं। खाप पंचायत के सदस्यों ने उन लोगों के बहिष्कार की अपील की है, जो शहर में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश में लगे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार 27 मई को झरसा गांव में एक महापंचायत भी बुलाई गई है, जिसमें ऐसे लोगों की शिनाख्त होगी, जो शहर में शांति-व्यवस्था में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं।

सर्व खाप पंचायत के अध्यक्ष महेंद्र सिंह थाकरान ने बताया कि, हम महापंचायत में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने वालों को चिन्हित कर उनका सामाजिक बहिष्कार करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को खुले में नमाज पढ़ने से नहीं रोका जा सकता। लोगों के पास इसका विरोध करने के और रास्ते हैं, वह पुलिस के पास शिकायत दर्ज करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू संगठनों के लोग जबरदस्ती लोगों को नमाज पढ़ने से रोक रहे हैं और नारे लगाते हैं, यह गलत है।

जानकारी के लिये बता दें कि 20 अप्रैल से गुरुग्राम के अलग अलग स्थानों पर मुसलमानों को सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने से रोकने की घटनाएं सामने आईं हैं। पुलिस ने इस माममले में 20 अप्रैल को छह लोगों को नमाज पढ़ने में बाधा डालने के जुर्म में गिरफ्तार किया। आरोप है कि हिंदू संगठनों के लोग मुस्लिमों को खुले में नमाज पढ़ता देख परेशान करते हैं और जयश्री राम के नारे लगाते हैं। बीते शुक्रवार को इफको चौक, उद्योग विहार, लेजरवैली पार्क, माल माइल और एमजी रोड पर नमाज के दौराना बाधा पहुंचाने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।