Home विदेश पाकिस्तान, वीडियोः इमरान खान को PM बनने से पहले ही मिला पुलिस...

पाकिस्तान, वीडियोः इमरान खान को PM बनने से पहले ही मिला पुलिस प्रोटोकॉल, इमरान बोले ‘महल जैसे PM आवास में नहीं रहुंगा’, भारत को लेकर कही बड़ी बात

SHARE

नई दिल्ली  पाकिस्तान के आम चुनाव में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को दो दिग्गज पार्टियों पाकिस्तान मुस्लिम लीग एन और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के मुकाबले भारी बढ़त के बाद इमरान खान की पार्टी के कार्यकर्ता पाकिस्तान की सड़कों पर जश्न मना रहे हैं. हालांकि पाकिस्तान चुनाव में धांधी का आरोप भी लगाया जा रहा है, लेकिन उसके बावजूद यह पहला मौका है जब पाकिस्तान में लगातार तीसरी बार लोकतांत्रिक तरीके से सरकार का गठन होने जा रहा है।

पाकिस्तान चुनाव में ताज पोशी से पहले पीटीआई के सुप्रिमो इमरान खान पाकिस्तान के पीएम के प्रोटॉकॉल के मुताबिक सुरक्षा दे दी गई है। उधर इमरान खान ने एक वीडियो जारी किया है जिसमे उन्होंने चुनाव में जीत दर्ज करने पर अल्लाह का शुक्र अदा किया है। इसी के साथ उन्होंने ऐलान किया है कि वे महल जैसे पीएम आवास में नहीं रहेंगे।

इमरान ने कहा कि मैं सारे पड़ोसियों से रिश्ते अच्छे करूंगा, उन्होंने कहा कि कश्मीर को हल करने की कोशिश भारत पाकिस्तान दोनों को करनी चाहिए। अगर हिंदुस्तान तैयार है तो हम भी तैयार हैं ताल्लुकात ठीक करने के लिए। आप एक क़दम बढ़ाइए हम दो क़दम बढ़ाएंगे।

पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान की मीडिया ने मुझे पिछले चार दिन में ऐसा दर्शाया जैसे मैं किसी बॉलिवुड फ़िल्म का विलेन हूँ। जबकि क्रिकेट की वजह से मेरे हिंदुस्तान में कई दोस्त हैं। इमरान ने कहा कि पाक भारत के साथ व्यापार के रिश्ते सुधारना चाहता है।इमरान खान ने टैक्स को बढ़ाने की बात कही, बंगलों में न रहकर पैसा इक्ट्ठा करने की बात कही। उन्होंने कहा कि -इमरान खान ने कहा कि बातचीत से कश्मीर का मसला हल करें, हम रिश्ते बेहतर करने को तैयार हैं।

कभी अपने हरफनमौला खेल की से लोगों के दिलों पर राज करने वाले इस पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं अल्लाह का शुक्रगुजार हूं कि 22 साल के स्ट्रगल के बाद मुझे उस मुकाम पर पहुंचाया है. मुझे मौका मिला है कि जो मैंने ख्वाब देखा था उसे पूरा कर सकूं।