Home देश इफ्तार पार्टी में शामिल हुईं PM मोदी पत्नि जसोदा बेन, ग़रीब मुसलमानों...

इफ्तार पार्टी में शामिल हुईं PM मोदी पत्नि जसोदा बेन, ग़रीब मुसलमानों को दिये ईद के उपहार

SHARE

नई दिल्ली – इस्लाम का पवित्र माने जाने वाला महीना रमजान अपने आखिरी पड़ाव पर जा पहुंचा है, इस पूरे महीने जहां रोजेदारों के लिये सरकार एंव गैर सरकारी संस्थाओं ने रोजा इफ्तार पार्टा का आयोजन किया वहीं राजनीतिक दलों ने भी हर बार की तरह इफ्तार पार्टियों का आयोजन कराया, दिलचस्प बात यह रही कि इस बार आरएसएस द्वारा इफ्तार पार्टी का आयोजन कराया गया। उससे भी दिलचस्प रहा पीएम मोदी की पत्नि का इफ्तार पार्टी में शिरकत करना।

जी हां जसोदा बेन, गुजरात की एक सेवानिवृत शिक्षिका हैं और देश के प्रधान मंत्री कि परित्यागा पत्नी भी, वे हालांकि अहमदाबाद में नहीं रहतीं है लेकिन बीते बुद्धवार को वे अहमदाबाद के अल्प आय वर्ग के मुस्लिम मुहल्ले- रिलीफ रोड पर एक इफ्तार में शामिल हुयीं थीं।

गौरतलब है  कि जशोदाबेन सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहती हैं। वह इस इफ्तार पार्टी में उपवास तोड़ने के लिए अपने साथ काफी खाने-पीने की चीजें लेकर गईं। उन्होंने अपने हाथों से रोजेदारों को ये चीजें खिलाईं। जसोदा बेन एक सरकारी स्कूल में अध्यापक हैं, और वहां से मिलने वाली तनख्वाह से ही वे समाजिक कार्य भी करती हैं।


उन्होंने कई मुस्लिम रोजेदारों का खुद अपने हाथ से इफ्तार करवाया. कुछ को मदद इमदाद भी दी, यह सब उन्होंने अपने बचत और पेंसन के पैसे से किया . एक बात और वे इस आयोजन में “हरे रंग” की साडी पहन कर आयीं, बता दें कि हाल ही में पीएम मोदी ने अपनी विदेश यात्रा के दौरान एक मस्जिद का दौरा किया था और हरे रंग की चादर भी औढ़ी थी।