Home देश लिंचिंग के दोषियों का किया था सम्मान, केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने...

लिंचिंग के दोषियों का किया था सम्मान, केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने अब मांगी माफी, जानिये क्या कहा?

SHARE

नई दिल्ली – मॉब लिंचिंग के दोषियों का सम्मान करके विवादों में घिरे केन्द्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने आखिरकार लंबी आलोचना सहने के बाद माफी मांग ली है। बता दें कि हाल ही में झारखंड के हजारीबाग लोकसभा सीट से सांसद जयंत सिन्हा ने मॉब लिंचिंग के आठ दोषियों को माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर सम्मानित किया था। ये आठ लोग वे थे जिन्हें झारखंड की एक फास्ट ट्रैक कोर्ट ने अलीमुद्दीन की हत्या का दोषी पाया था, और आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

फास्ट ट्रैक कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद यह मामला हाईकोर्ट में गया जहां झारखंड हाईकोर्ट ने इस कांड के 11 दोषियों में से 8 को जमानत दे दी थी। जमानत पर बाहर आए मॉब लिंचिंग के दोषियों का केन्द्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने सम्मान किया था, जिसके बाद उनके पिता ने भी उनकी आलोचना की थी।

अब अपने इस कृत्य के लिये जयंत सिन्हा ने माफी मांग ली है, उन्होंने मैंने पहले भी कहा था कि कानून अपना काम करेगी। दोषियों को सजा दी जाएगी, बेगुनाह लोगों को बचाया जाएगा। समाचार ऐजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर जेल से निकले लोगों (लिचिंग के दोषी) को माला पहनाने से ऐसा लगा रहा है कि मैं दोषियों का समर्थन कर रहा हूं, तो मैं इस पर खेद प्रकट करता हूं।

पिता ने भी लगाई थी फटकार

अपने बेटे के इस कृत्य पर पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के बाग़ी नेता यशवंत सिन्हा ने भी नाराज़गी व्यक्त की थी। जब मैंने वर्तमान सरकार के खिकफ बोलना शुरू किया तो अनेक लोगों ने कहा कि लायक बाप के नालायक बेटे के बारे में सुना था लेकिन लायक बेटे के नालायक बाप का यह पहला उदाहरण है। अब लोग यह कह रहे हैं कि यशवंत का बेटा ऐसा कैसे निकला। मेरे ट्वीट के यही पृष्ठभूमि थी। समझ गए।