Home देश कर्नाटक का नाटकः कन्हैय्या का BJP पर हमला, कहा ‘हर तानाशाह को...

कर्नाटक का नाटकः कन्हैय्या का BJP पर हमला, कहा ‘हर तानाशाह को यह भ्रम होता है कि वो कभी हारेगा ही नहीं’

SHARE

नई दिल्ली – कर्नाटक में भाजपा की सरकार बन गयी है लेकिन अभी भी भाजपा का बहुमत सिद्ध कर पाना मुश्किल ही लग रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य के नवनिर्वाचित येदिरुप्पा को कल सुबह तक उन्हें समर्थन देने वाले 112 विधायकों की लिस्ट जारी करने को कहा है। दूसरी तरफ कांग्रेस और जेडीएस अपने विधायकों की सुरक्षा के लिए नए नए तिकड़म का इस्तेमाल कर रहा है। कांग्रेस-जेडीएस ने विधायकों तक भाजपा ना पहुँच पाए इसके लिए विशेष रणनीति अपनाई है।

उधर राज्य के तीसरे नंबर के दल जेडीएस ने अपने विधायकों को कोच्ची और हैदराबाद भेज दिया है। माना जा रहा है की भाजपा के लिए 112 विधायकों की ये लिस्ट सुप्रीम कोर्ट के आगे पेश करना आसान नहीं होने वाला। इसी बीच कांग्रेस के विधायकों के गायब होने की खबरें भी सामने आई हैं।

इस मामले में छात्रनेता कन्हैया कुमार ने भाजपा पर करारा हमला बोला है। कन्हैया ने ट्विटर पर ट्वीट कर कहा है की 2014 में जीतकर शपथ ली थी, 2018 में खरीदकर शपथ ले रहे हैं, हर कोशिश करेगें कि 2025 में शपथ ही न लेनी पड़े। वैसे हर तानाशाह को यह भ्रम होता है कि वो कभी हारेगा ही नहीं। लड़ेंगे-जीतेंगे!! इससे पहले कन्हैया ने ट्वीट कर कहा था की भाजपा का नया नारा -“अगर EVM से सरकार ना बने तो ATM से बनाएंगे। कसम ‘नाथू-राम’ की खाते हैं, सत्ता में तो हम ही आएंगे।”

इसी बीच कर्नाटक में भाजपा ने बड़ा दांव चल दिया है। मुख्यमंत्री का पद संभालते ही बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के किसानों को एक बड़ी सौगात दे दी है। दरअसल, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक में किसानों की कर्जमाफी का ऐलान कर दिया है, बस इसका औपचारिक ऐलान होना बाकि है। येदियुरप्पा के इस ऐलान के बाद कर्नाटक के करीब एक लाख किसानों को इसका फायदा होगा। गुरुवार को सीएम पद की शपथ लेने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं अपने वादे के मुताबिक इस मंच से कर्नाटक के किसानों की कर्जमाफी का ऐलान करता हूं।