Home देश कर्नाटकः जयनगर विधानसभा चुनाव, कांग्रेस की आंधी में उड़ गई भाजपा, सौम्या...

कर्नाटकः जयनगर विधानसभा चुनाव, कांग्रेस की आंधी में उड़ गई भाजपा, सौम्या रेड्डी के हाथों भाजपा को  मिली करारी हार

SHARE

बेंगलूरू – राजधानी बेंगलूरू की जयनगर विधासनभा सीट पर 11 जून को मतदान हुआ था, जिसके चुनाव नतीजे आज आया है, इसमें कांग्रेस की प्रत्याशी सौम्या रेड्डी ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी को साढ़े तीन हजार वोटों के अंतर से करारी शिकस्त दी है।

राज्य की जयानगर विधानसभा सीट पर 55 प्रतिशत मतदान हुआ था। जयनगर सीट पर 11 जून को हुये मतदान में करीब 55 प्रतिशत वोट पड़े थे. इस सीट पर भाजपा के बी एन प्रहलाद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी के बीच सीधा मुकाबला हुआ था.  जानकारी के लिये बता दें कि पिछली बार यह सीट भाजपा के कब्जे में थी.

कांग्रेस प्रत्याशी सौम्या रेड्डी ने भाजपा उम्मीदवार को 3775 वोटों से हराया है. बता दें कि कर्नाटक विधानसभा के लिये 12 मई को पूरे प्रदेश में चुनाव मतदान हुआ था. हालांकि भाजपा प्रत्याशी बी एन विजयकुमार के निधन के बाद जयनगर में चुनाव स्थगित कर दिया गया था. विजयकुमार इसी सीट से विधायक थे.

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा सभा चुनाव में कांग्रेस को कुल 78 सीटें मिलीं थीं जबकि भाजपा को 104 सीटें मिली थीं, कांग्रेस ने 37 सीट जीतने वाली जेडीएस को समर्थन देकर जेडीएस की सरकार बनवा ली थी, हाल ही में बेंग्लूरू की एक और सीट पर मतदान हुआ था जिसमें कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, यह मतदान इसलिये हुआ था क्योंकि चुनाव से एन पहले भाजपा नेता के फ्लैट बड़ी संख्या में फर्जी वोटर कार्ड पाये गये थे जिसके चलते इस सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था। बाद में इस सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी और इस तरह कांग्रेस की सदन मे कुल संख्या 80 हो गई है।