Home सिनेमा गाय, गौबर, गौमूत्र पर की थी टिप्पणी, अभिनेता प्रकाश राज पर दर्ज...

गाय, गौबर, गौमूत्र पर की थी टिप्पणी, अभिनेता प्रकाश राज पर दर्ज हुआ हिन्दुओं की धार्मिक भावनाऐं आहत करने का मुकदमा

SHARE

नई दिल्ली – फिल्म अभिनेता प्रकाश राज अक्सर अपने बेबाक बयानों के लेकर चर्चा में रहते हैं। लेकिन इस बार उनकी बेबाकी उन्हें भारी पड़ती नजर आ रही है। उनके खिलाफ हिन्दूओं की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का मामला दर्ज किया गया है। अपने दर्ज हुए केस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रकाश राज ने नाराजगी जाहिर की है।

उन्होंने कहा कि “तुम, निराश, गंदे, ओछे और झूठे लोग तुम इस तरह के झूठे मुकदमे दर्ज कराकर मेरी छवि हिंदू विरोधी बनाना चाहते हो, क्योंकि मैं सवाल पूछने की हिम्मत करता हूं इसलिए….तुम जो नफरत पैदा करते हो, उसे शांत करने की कोशिश करता हूं। कब तक तुम ये नफरत और झूठ की राजनीति करोगे। कायरों और कोशिश करो!”

जानकारी के लिये बता दें कि प्रकाश राज के खिलाफ बेंगलुरु के एक वकील ने स्थानीय कोर्ट में दर्ज कराया है। वकील किरन एन ने इसी साल आठ मई को बेंगलुरु के हनुमंतानगर पुलिस स्टेशन में अभिनेता के खिलाफ हिंदुओं समाज की भावनाएं आहत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई थी, लेकिन इस पर पुलिस ने कोई कार्रावाई नहीं की।

वकील ने अपनी शिकायत में कहा था कि प्रकाश राज ने गाय और गाय के गोबर को लेकर गलत बयानबाजी की थी और इसका मजाक उड़ाया था। मुकदमा दर्ज कराने वाले वकील ने कहा कि प्रकाश राज ने गाय के गोबर और गोमूत्र की तुलना वॉशिंग एजेंट्स से की थी, जिसका उद्देश्य हिंदुवादी लोगों की धार्मिक मान्यताओं की बेइज्जती करना था।

क्या कहा था प्रकाश राज ने

गौरतलब है कि एक कार्यक्रम के दौरान फिल्म अभिनेता प्रकाश राज ने कहा था कि “क्या आप गाय के बारे में नहीं जानते हैं। आप गाय के मूत्र के बारे में जानते हैं। अगर आप अपने कपड़े धोना चाहते हैं तो आपको एक किलो गाय का गोबर और दो लीटर गोमूत्र चाहिए। आपको फिर इसे मिलाना होगा और फिर इससे अपने हाथ और कपड़े धोएं। ऐसा इसलिए, क्योंकि गोमूत्र के अलावा आपको कुछ और जानने की जरुरत नहीं है।