Home देश चंद लम्हो की बारिश और डूब गई दिल्ली, विकास के दावों की खुली...

चंद लम्हो की बारिश और डूब गई दिल्ली, विकास के दावों की खुली पोल, तालाब बनीं सड़कें – देखें वीडियो

SHARE

नई दिल्ली – शुक्रवार को दिल्ली में हुई बारिश ने दिल्ली के कई इलाकों को जल थल कर दिया। राजधानी में शुक्रवार दोपहर बाद हुई बारिश से आमजन को तो गर्मी और उमस से राहत मिली लेकिन साथ ही दिल्ली नगर निगम के सफाई के दावो की भी पोल खुल गई।

शुक्रवार को दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम (गुड़गांव) और फरीदाबाद में अच्छी बारिश हुई। एक तरफ तो यह बारिश दिल्ली वासियों के लिए गर्मी से राहत लेकर आई तो वहीं दिल्ली सचिवालय के कर्मचारियों के लिए इस बारिश से भारी परेशानी खड़ी हो गई। बारिश के कारण सचिवालय की बिल्डिंग में पानी भर गया।

वरिष्ठ पत्रकार और फिल्म निर्देशक विनोद कापड़ी ने दिल्ली की बारिश का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है, इस वीडियो में डीटीसी बसें पानी में डूबी हुई हैं, और यात्री तैर कर सड़क के किनारे आ रहे हैं। विनोद ने सवाल भी किया है कि आज भी दिल्ली के ये हालात हैं, आखिर कोई बदलाव क्यों नहीं हुआ।

विनोद कापड़ी ने लिखा कि 1995 में पहली बार दिल्ली आना हुआ।बतौर रिपोर्टर जी न्यूज़ ज्वाइन किया। पहला असाइनमेंट मिला दिल्ली की बारिश की कवरेज। कहा गया कि जलभराव की फ़ुटेज चाहिए।दिल्ली को नहीं जानता था।परेशान था कि कहां जाऊं? तब ड्राइवर पप्पी ने कहा:मिंटो ब्रिज चलिए सर। 1995 से 2018,  23 साल में भी कुछ नहीं बदला।


बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में बारिश का पानी जमा हो गया है, जिससे गर्मी से सताये आम जनों को गर्मी से तो राहत मिली लेकिन अब उनका सामने जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है। गौरतलब है कि हर साल बारिश के मौसम में जलभराव से निपटने के लिये बड़ी बड़ी बातें तो की जाती हैं, लेकिन बारिश बीत जाने के बाद उन बातों पर अमल नहीं किया जाता।