Home विदेश तुर्कीः एर्दोगान के शपथ समारोह में देखने को मिली एर्दोगान के प्रति...

तुर्कीः एर्दोगान के शपथ समारोह में देखने को मिली एर्दोगान के प्रति तुर्की की जनता की दीवानगी, देखें वीडियो

SHARE

नई दिल्ली तुर्की के राष्ट्रपति के चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोगान ने सोमवार को तीसरी बार राष्ट्रपति पद की शपथ ली है, रजब तैय्यब एर्दोगान लगातार तीसरी बार तुर्की का राष्ट्रपति चुने गए हैं। शपथग्रहण समारोह में तुर्की के परंपरागत ढंग से आयोजित शपथ समारोह में जनता में एर्दोगान के प्रति दीवानगी देखने को मिली।

एर्दोगान ने अपने शपथ समारोह में तुर्की की जनता का हार्दिक अभिनंदन जताया और अल्लाह का शुक्र अदा किया, एर्दोगान ने तुर्की की जनता को भरोसा दिलाया कि वो निष्पक्ष, बगैर किसी भेदभाव के तुर्की को दुनिया का शक्तिशाली देश बनाने के लिये दिन रात मेहनत करेंगे, और इसी बाबत आगे बढेंगे।

तैय्यब एर्दोगान ने तीसरी बार राष्ट्रपति पद के रूप मे शपथ लेने के बाद  अपने पहले भाषण में कहा कि तुर्की की जनता ने मुझे एक बार फिर सेवा के लिये चुना है, मैं सिर्फ उनका राष्ट्रपति नही हूं जिन्होंने मुझे वोट दिया बल्कि में तुर्की की 81 मिलियन जनता का राष्ट्रपति हूं, मैं पूरी ईमानदारी के साथ तुर्की को विकास के रास्ते पर लेकर चलुंगा।

तुर्की के राष्ट्रपति पद की शपथ लेते हुए एर्दोगान ने कहा कि “मैं महान तुर्की राष्ट्र के राष्ट्रपति के रूप में, पूरी निष्ठा और ईमानदारी से कसम खाता हूं, तुर्की गणराज्य की महिमा और सम्मान की रक्षा और उत्कृष्टता के लिए अपनी सारी शक्तियों के साथ काम करूंगा,और निष्पक्षता के साथ किए गए कर्तव्यों को पूरा करने का पालन करूंगा।