Home सिनेमा सैफ अली खान बोले, ‘भारत में सरकार की आलोचना करने के जुर्म...

सैफ अली खान बोले, ‘भारत में सरकार की आलोचना करने के जुर्म में आपकी जान भी जा सकती है’

SHARE

नई दिल्ली – फिल्म अभिनेता सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की नेट सीरीज सैक्रेड गेम्स विवादों में घिरी हुई है, कांग्रेस का आरोप है कि इस सीरीज में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को लेकर अमर्यादित टिप्पणियां की गई हैं। सैफ की इस नेट सीरीज सैक्रेड गेम्स के विरोध के चलते उन्होंने कहा है कि भारत में सरकार की आलोचना करने के जुर्म में आपकी जान भी जा सकती है।

न्यूज़ वेबसाइट द क्विंट से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि भारत में कोई सरकार की कितनी आलोचना कर सकता है। सैफ अली खान ने लंदन के समाज की भारत से तुलना करते हुए कहा, “मैं अभी लंदन में हूं, आपसे बैठा बात कर रहा हूं, यह एक बेहद ही खुला समाज है, लोग डोनाल्ड ट्रंप के लंदन आने के विरोध में यहां प्रदर्शन कर रहे हैं, लंदन के मेयर ने उनसे हद में रहने को कहा है, लेकिन उन्हें अपने विचार व्यक्त करने की आजादी है।”

फिल्म अभिनेता सैफ अली खान ने आगे कहा कि, “मुझे नहीं मालूम भारत में आप सरकार की कितनी आलोचना कर सकते हैं, कोई आपकी हत्या कर सकता है, उन्होंने कहा कि मिडिल ईस्ट में अगर आप इस्लाम के खिलाफ कुछ कहते हैं, जैसा कि सलमान रुश्दी ने कहा है तो आपके खिलाफ भी फतवा जारी हो जाएगा, पश्चिमी दुनिया कहती है कि यहां अभिव्यक्ती की आजादी नहीं है, लेकिन ये सच है, कई जगहों पर आज़ादी बिल्कुल भी नहीं हैं।”

बॉलीवुड के इस खान ने भारत में मौजूद जातीय व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने कहा, “अगर आप अपने से अलग किसी दूसरी जाति के शख्स को डेट करते है, तो भारत के कुछ हिस्सों में लोग आपको जान से मार सकते हैं, वहां पर ऐसा ही है।”