Home देश कर्नाटक का नाटकः अब शिव सेना ने बोला BJP पर हमला, कहा...

कर्नाटक का नाटकः अब शिव सेना ने बोला BJP पर हमला, कहा ‘देश में लोकतंत्र बचा ही कहां है जो हत्या होगी?’

SHARE

नई दिल्ली – कर्णाटक में भाजपा की सरकार बन गयी है और बीएस येदयुरप्पा मुख्यमंत्री की शपथ ले चुके हैं। उन्हें अपना बहुमत सिद्ध करने के लिए 15 दिन का समय मिला है लेकिन राज्यपाल द्वारा भाजपा को न्योता दिए जाने के बाद विवाद चरम पर है। कांग्रेस-जेडीएस ने राज्यपाल के फैसले की निंदा की है वहीँ कांग्रेस और जेडीएस के नेता बेंगलुरु में धरने पर बैठ गए हैं। इस धरने में प्रदेश के सभी बड़े कांग्रेसी और जेडीएस नेता मौजूद हैं।

राज्यपाल के फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने रायपुर में कहा कि आरएसएस देश के हर संस्थान में घुसपैठ कर रहा है, ऐसा पाकिस्तान या तानाशाही में होता है। उन्होंने कहा कि आज हमारे संविधान पर हमला हुआ है, कर्णाटक में एक तरफ़ विधायक खड़े हैं तो दूसरी तरफ़ राज्यपाल, जेडीएस ने बताया कि उनके विधायकों को 100-100 करोड़ का ऑफर दिया गया।

दूसरी ओर बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि बाबा साहब भीम राव आंबेडकर के संविधान को ख़त्म करने की ये साज़िश है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करके ही सत्ता में आयी है, इसीलिए ये लोकतंत्र पर हमला कर रही है। शिव सेना के संजय राउत ने भी इस मामले में अपना पक्ष रखा है। शिवसेना ने कहा कि बीएस येद्दयुरप्पा ने शपथ ले ली है लेकिन उनके लिए बहुमत सिद्ध करना मुश्किल है।

संजय राउत ने कहा कि जब ऐसा होता है तो लोग कहते हैं लोकतंत्र की हत्या हो गयी लेकिन जब देश में लोकतंत्र बचा ही नहीं है तो हत्या किसकी होगी। DMK नेता एमके स्टॅलिन ने भी राज्यपाल के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि हमने देखा है कि तमिलनाडू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल के ऑफिस का कैसे दुरूपयोग किया है, यही कर्णाटक में हुआ है। उन्होंने कहा कि ये पूरी तरह से लोकतंत्र के ख़िलाफ़ है और हम इसकी निंदा करते हैं।