Home देश धरना प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देकर दंगा भड़काने की कोशिश कर...

धरना प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देकर दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे थे हिन्दुवादी नेता, पुलिस ने बरसा दीं लाठियां

SHARE

नई दिल्ली उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बीते मंगलवार को हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता पर हुए हमले के आरोपियों को गिरफ्तार ना किए जाने के विरोध में विरोध प्रदर्शन कर रहे हिन्दु जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने जमकर पीटा। जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने एसएसपी ऑफिस के सामने गेट बंदकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे।

बता दें कि हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता मुकेश माहौर पर तीन महीने पहले हुए जानलेवा हमले के मामले में आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी ना किए जाने के विरोध में मंगलवार को कार्यकर्ता एसपी ऑफिस पहुंच गए और अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। इस दौरान हिन्दु जागरण मंच के नेता भड़काऊ नारे लगाने।

एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने जब कार्यालय का गेट बंद करके धरना देना शुरू किया और नारेबाजी करने लगे तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। बता दें कि पिछले कुछ समय से अलीगढ़ के माहौल को सांप्रदायिक बनाने की कोशिश की गई है।

अचानक हुए लाठीचार्ज से कार्यकर्ताओं में भगदड़ मच गई और वे दीवार फांदकर भाग निकले। इस दौरान पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि इस लाठीचार्ज में कुछ लोग मामूली रुप से घायल भी हुए हैं। और कार्यकर्ता अपने भगवा गमछे भी वही चोदकर भाग गए

हिन्दु जागरण मंच के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पुलिस ने आरोपी के लगी 307 की धारा को गुपचुप तरीके से हटा दिया है। बता दें कि इससे पहले हिन्दुवादी संगठनों के लोगों ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय में घुसकर पूर्व उपराष्ट्रपति के काफिले पर हमले करने की कोशिश की थी, लेकिन उस दौरान हिन्दुवादी संगठनों के साथ पुलिस का सहयोग था और उल्टे अमुवी के छात्रों पर लाठियां बरसाईं थीं।