Home देश ताज पर विवादः विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने ताजमहल पर किया...

ताज पर विवादः विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने ताजमहल पर किया हंगामा, गेट को पहुंचाया नुक़सान

SHARE

आगरा कट्टरवादी संगठन विश्व हिन्दू परिषद् के सदस्यों ने ताजमहल के गेट पर ज़बरदस्त हंगामा किया है. इतना ही नहीं एक गेट को भी नुकसान पहुंचाया है. इस बारे में ASI के conservation असिस्टेंट तरुण दत्त शर्मा ने 30 लोगों के ख़िलाफ़ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है. विश्व हिन्दू परिषद् के सदस्यों ने आज जमकर नारेबाज़ी की और हिंसा की.

रवि दूबे नाम के एक विहिप सदस्य ने कहा कि ये गेट इसलिए लगाया गया था कि सिद्धेश्वर महादेव मंदिर का रास्ता रुक जाए. मंदिर 400 साल पुराना है और ताजमहल से भी पहले से यहां पर है. इसलिए मंदिर का रास्ता रोके जाने का कोई अर्थ नहीं है लेकिन, ASI हमारी बात नहीं सुन रहा.”

मीडिया मे इस घटना का एक वीडियो भी चल रहा है जिसमें एतिहासिक इमारत के गेट को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. हिंसा करने वाले लोगों के हाथ में लोहे की रोड और दूसरे ऐसे हथियार हैं. इस घटना के बात सोशल मीडिया पर एक बार फिर से बहस शुरू हो गयी है. लोग ये पूछ रहे हैं कि क्या मोदी सरकार इन गुंडों को रोकने में पूरी तरह से नाकाम हो चुकी है.

आपको बता दें कि हाल ही में एक भाजपा विधायक ने एक ऐसा बयान दिया था जिसके बाद उनकी किरकिरी तो हुई लेकिन कट्टरवादी लोगों को उनका बयान अच्छा भी लगा. भाजपा विधायक ने कहा कि ताजमहल का नाम बदल कर “राम महल” या “कृष्णा महल” कर देना चाहिए.

बीते दिनों हमने देखा है कि कट्टरता बढ़ी है. इसको बढ़ावा देने में कुछ नेताओं का बड़ा हाथ रहा है. अपने आपको चर्चा में लाने के लिए कुछ भी उलटा सीधा बोलने का चलन हो गया है. कई बार जानबूझ कर झूठ बोल दिया जाता है. विज्ञान की समझ को ताक पर रख दिया गया है बस जो मन में हो बोल देना है.