Home देश योगी राजः मंदिर में पूजा करने आई दलित महिला को बंधक बनाकर...

योगी राजः मंदिर में पूजा करने आई दलित महिला को बंधक बनाकर सामूहिक बलात्कार, तीन गिरफ्तार

SHARE

लखनऊ – यूपी में एक और बलात्कार का मामला सामने आया है। मामला दलित महिला से जुड़ा है जिसके साथ गैंगरेप किया गया है। इस वीभत्स घटना के दौरान वह मंदिर में पूजा करने गई थी, जहां तीन दरिंदों ने उसे बंधक बना लिया था और फिर उसके साथ गैंगरेप किया। पुलिस ने इस मामले में शिकायत मिलने पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।  साथ ही पीड़िता की मेडिकल जांच भी कराई गई है और मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना लखनऊ से सटे सीतापुर से जुड़ी हुई है। 26 वर्षीय दलित पीड़िता के मुताबिक, बीते सोमवार को वह नैमीशरण्या धाम मंदिर गई थी, जिसे नीमसार नाम से भी जाना जाता है। अमावस्या के उपलक्ष्य पर वह अपने 19 साल के भतीजे के साथ पूजा करने मंदिर पहुंची थी। पूजा के दौरान तीन अनजान लोगों ने आकर उसे बंधक बना लिया था।

इस दौरान महिला के भतीजे ने घटना के उन लोगों का विरोध किया, जिस पर आरोपियों ने उसकी पिटाई कर दी। बाद में उन तीनों ने महिला के साथ बलात्कार को अंजाम दिया। घटना के थोड़ी देर बाद किसी तरह पीड़िता के भतीजे ने पुलिस को इस मामले की जानकारी दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से तीनों आरोपियों को धर दबोचा।

मिशरिख पुलिस के मुताबिक, आरोपियों की पहचान 32 वर्षीय रामू, 42 वर्षीय रामेश्वर कश्यप और 23 वर्षीय पतरू कश्यप के रूप में हुई है। पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार और अन्य संबंधित मामलों के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इसके साथ आरोपियों पर अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम, 1989 के तहत भी मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि 6 मई को जनपद सोनभद्र में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था। अनपरा थाना इलाके में युवती अपने मंगेतर के साथ हनुमान मंदिर पहुंची हुई थी, जहां पर उसके साथ 10 अनजान लोगों ने गैंगरेप किया। यही नहीं, आरोपियों ने इस दौरान उसके मंगेतर को चाकू की नोंक पर बंधक बना लिया था और उसकी जमकर पिटाई की थी।