Home सिनेमा शाबाश आमिरः फिल्म निर्देशक पर लगा था यौन उत्पीड़न का आरोप, आमिर...

शाबाश आमिरः फिल्म निर्देशक पर लगा था यौन उत्पीड़न का आरोप, आमिर ने फिल्म में काम करने से कर दिया इनकार

SHARE

नई दिल्ली – सोशल मीडिया पर शुरू हुए मी टू केम्पेन ने कई दिग्गजों की नींद उड़ा दीं हैं। इसमें मशहूर फिल्म अभिनेताओं से लेकर राज नेताओं तक पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये गये हैं। अब इसी के चंगुल में फंसे एक फिल्म निर्देशक की फिल्म में आमिर खान ने काम करने से इनकार कर दिया है।  बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने हैशटैग मी टू के तहत चल रहे कैंपेन को समर्थन देते हुए यौन शोषण के आरोपी निर्देशक सुभाष कपूर की फिल्म ‘मुगल’ छोड़ दी है।

बॉलीवुड के सबसे सफल कलाकारो में शुमार किये जाने वाले आमिर खान ने इस बारे में अपनी पत्नी किरण राव के साथ ट्विटर पर एक नोट लिखा है। इस नोट में उन्होंने लिखा है कि हम जैसे क्रिएटिव लोगों का काम सामाजिक मुद्दों को उजागर करना और उनका हल निकालना है। आमिर खान प्रोडक्शन में हमने हमेशा ही यौन शोषण खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है।

आमिर खान ने आगे लिखा है कि मी टू कैंपेन सामने आने के बाद हमें बताया गया कि जिस निर्देशक के साथ हम अपना अगला प्रोडक्शन शुरु करने वाले हैं उस पर भी ऐसे ही आरोप लगे हुए हैं। हमने जानकारी हासिल की तो पता चला कि मामला अदालत में है। हम इस मामले में न तो अदालत हैं न पुलिस. लेकिन हमने अपने आप को इस फिल्म से अलग कर लिया है। आमिर ने लिखा कि हम नहीं चाहते कि हमारे इस फैसले का कोई और मतलब निकाला जाए या इस मामले से जुड़े लोगों के बारे में कोई राय बनाई जाए।

इन पर हैं आरोप

सबसे पहले मशहूर फिल्म अभिनेता नाना पाटेकर पर अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये थे। उसके बाद एक के बाद एक मामले सामने आते जा रहे हैं। मोदी समर्थक गायक अभिजीत भट्टाचार्य पर भी यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये गए हैं। वहीं मोदी सरकार में मंत्री और वरिष्ठ पत्रकार रहे एम. जे अकबर पर दर्जनभर महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये हैं। एम. जे अकबर अभी विदेश में हैं माना जा रहा है कि वे भारत लौटकर अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

वहीं फिल्म अभिनेता आलोकनाथ पर भी यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। उन पर 1998 में आई फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान काम करने वाली एक महिला ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। बता दें कि इस केम्पेन को लगातार समर्थन मिलता जा रहा है। और एक के बाद एक जाने माने लोगों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लग रहे हैं।