Home विदेश महिलाओं के साथ अश्लील वीडियो बनाकर वायरल था पाखंडी मुल्ला, इस मुस्लिम...

महिलाओं के साथ अश्लील वीडियो बनाकर वायरल था पाखंडी मुल्ला, इस मुस्लिम देश ने सुनाई दर्दनाक सजा

SHARE

नई दिल्ली अफगानिस्तान में कथित स्व घोषित मुल्ला ने सोशल मीडिया पर बदतमीज़ी का तूफान मचा रखा था,जिससे समाज की बड़ी बदनामी होरही थी,ये मुसलमानों जैसा दिखने वाला मुल्ला महिलाओं के साथ सम्बन्ध बनाता था और उसका वीडीयो सोशल मीडिया पर वायरल कर देता था.

Demo Pic

इस पाखंडीे पर आरोप था कि ये इलाज के नाम पर महिलाओं के साथ संबंध बनाने और इस दौरान उनका वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल करने का आरोप है. आरोपी का नाम ‘रसूल’ है, जो कि खुद को एक चिकित्सक होने का दावा करता था. उसके उपर फरियाब के उत्तर प्रश्चिमी इलाके के एक गांव में रहने वाली महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने का आरोप है.

ये वो महिलाए थीं, जो उसके पास मदद के लिए गईं थीं. रसूल, जिसका उपनाम लैंडे है, वह महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने और संबंध बनाने के दौरान उनका वीडियो बना लेता था और उस वीडियो का इस्तेमाल उनको ब्लैकमेल करने के लिए करता था. सोशल मीडिया पर वैसे कई सारे वीडियो वायरल हो रहे हैं, लेकिन यह साफतौर पर पता नहीं चल सका है कि वे कब बनाए गए थे या वे पश्तूनकोट जिले के चिनार में स्थित रसूल के गांव में ही बनाए गए थे.

एक वीडियो, जिसे फेसबुक पर पोस्ट किया गया है, में दाढ़ी रखे हुए और पगड़ी पहना हुआ आदमी है, जिसे कथित तौर पर रसूल बताया जा रहा है. वहां एक जवान महिला भी है, जो लंबे कपड़े पहने हुए है और सिर को दुपट्टा से ढ़के हुए है. दोनों वहीं जमीन पर संबंध बनाते हैं. हालांकि, इस वीडियो में दिख रही महिला की भी पहचान नहीं हो पाई है. इस वीडियो को हजारों बार देखा चुका है. धार्मिक कट्टरता वाले देख में उनकी सुरक्षा पर खतरा पैदा हो रहा है.

Demo Pic

एएफपी के अनुसार, फरयाब सरकार के प्रवक्ता जावेद बीदार कहते हैं, “हमें ऐसा लग रहा है कि उनकी ऑनर किलिंग हो जाएगी.” वहीं, प्रांतीय महिला मामलों के विभाग प्रमुख शरीफा आजीमी कहते हैं कि महिलाओं को धोखा दिया गया है. उन्होंने धार्मिक नेताओं से अपने उपसकों को यह बताने को कहा कि “वे बुरी महिलाएं नहीं, बल्कि निर्दोष और पीडि़त महिलाएं’ हैं. हमें आशंका है कि कहीं उनकी हत्या न कर दी जाए. कई दिनों पहले चिनार गांव के समीप एक महिला का शव मिला था, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई थी.”

वहीं, फरियाब के धर्मगुरुओं ने रसूल को पत्थर से मारकर मौत की सजा सुनाई है. प्रांतीय उलेमा काउंसिल के उप-प्रमुख गुलाम नबी घाफोरी ने कहा, “यदि सरकार उसे गिरफ्तार कर सजा देती है तो ठीक है, अन्य आम लोग पत्थर से मारकर उसकी हत्या कर देंगे.” रसूल के वीडियो और उसके कारनामे अफगानिस्तान में चर्चा के विषय बन गए हैं क्योंकि अभी भी यहां सेक्स की बात करने से लोग परहेज करते हैं और महिलाओं को दोयम दर्जे का माना जाता है. सोशल मीडिया पर सभी लोग रसूल को टारगेट कर रहे हैं. दोनों को ‘शैतान’ अौर ‘पार्न स्टार’ बता रहे हैं. उसके गुप्तांग काटने और फांसी पर लटकाने की मांग कर रहे हैं.