Home देश मध्यप्रदेशः भीम आर्मी की रैली में उमड़ा जनसैलाब, चंद्रशेखर बोले, ‘दिल्ली की...

मध्यप्रदेशः भीम आर्मी की रैली में उमड़ा जनसैलाब, चंद्रशेखर बोले, ‘दिल्ली की कुर्सी पर लहराऐंगे नीला झंडा’

SHARE

नई दिल्ली/ मुरैना- भीम आर्मी के संस्थापक और युवा दलित समाजिक नेता चंद्रशेखर आज़ाद ने मध्यप्रदेश के मुरैना में एक विशाल रैली को संबोधित किया। उन्होंने रैली में अपना संबोधन शुरु करने से पहले उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में ज़हरीली शराब पीने से हुई मौतों के प्रति खेद जाहिर किया, और शराब बंद करने एंव समाज के लोगों से शराब का सेवन त्यागने की अपील की। उन्होंने कहा कि मैं लगातार समझा रहा हूं कि शराब पीना बंद कर दें, चंद्रशेखर ने जनता से सवाल किया कि क्या मैं लड़ना बंद कर दूं जिस पर जनता ने आवाज़ लगाई कि नहीं।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि बाबा साहेब ने कहा कि शिक्षित बनो, संघर्ष करो, संगठित रहो मैं इसी नारे में दो और शब्द जोड़ रहा हूं कि स्वाभिमानी बनिये और समर्पित बनिये, उन्होंने कहा कि अपने स्वाभिमान को जिंदा रखिये उसे किसी के जूते में दम तोड़ने मत दीजिये, उन्होंने कहा कि साहब कांशीराम ने कहा था कि जब आप समाज के लिये आंदोलन चलाऐंगे तो तीन चीजों आपके सामने आऐंगे मीडिया मनी और माफिया। भीम आर्मी के नेता ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि मीडिया बिकाऊ हो चुका है और इसे ख़बर दिखाने के पैसे मिलते हैं, ख़बर छिपाने के लिये पैसा लिया जाता है।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि मैं मानता हूं कि मध्यप्रदेश में दो अप्रैल को जिन दलितों को हत्या की गईं उसमें जितनी भूमिका मनुवादियों ने निभाई थी उतनी ही भूमिका पुलिस प्रशासन ने भी निभाई है। चंद्रशेखर ने पुलिस प्रशासन को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पुलिस को सरकार की चाटुकारिता बंद करनी होगी, संवैधानिक पदों पर पुलिस बाबा साहेब के संविधान की बदौलत है। उन्होंने मध्यप्रदेश की मौजूदा सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि आम चुनाव की आचार सहिंता लगने से पहले दलितों के ऊपर दर्ज मुकदमे वापस लिये जाऐं।

उन्होंने कहा कि अगर मध्यप्रदेश सरकार दो अप्रैल 2017 के भारत बंद में दलितों पर लगे मुकदमे वापस नहीं लेती है तो इस सरकार को भी हम चुनाव में सबक सिखाऐंगे और इसे भी भाजपा की तरह अंडे पर बैठाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अपने समाज को यूं मरने के लिये नहीं छोड़ सकता, मैं अपने समाज के लिये आखिरी दम तक लड़ुंगा।

सुनें चंद्रशेखर आज़ाद का पूरा भाषण

भीम आर्म कं संस्थापक ने कहा कि लोकतंत्र में जनता की सत्ता की मालिक होती है और सुप्रीम कोर्ट से भी बड़ी अदालत जनता की अदालत होती है। चंद्रेशेखर ने कहा कि आज हमारे समाज में कुछ बिकऊ नेता पैदा हो गए हैं, उन्होंने अपने समाज से अपील की कि किसी भी सूरत मे बिकना नही है, बल्कि बिकाऊ नेताओं को सबक सिखाना है। उन्होंने कहा कि या तो दिल्ली की कुर्सी पर नीला झंडा लहराएगा या फिर उसी नीले झंडे में बहुजन के युवा लिपटकर आएंगे।

मोबइल पर नेशनल स्पीक की एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें