Home देश CBI विवादः वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल बोले, ‘आलोक वर्मा के पास राफ़ेल...

CBI विवादः वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल बोले, ‘आलोक वर्मा के पास राफ़ेल है, राकेश अस्थाना के पास गोधरा।’

SHARE

नई दिल्ली सीबीआई के अफसरों की जंग में केन्द्र सरकार ने दखल देते हुए निदेशक आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया है। बता दें कि मंगलवार की रात एक बजे कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सीवीसी के द्वारा कार्रावाई की थी। इस घटनाक्रम को विपक्ष इसे सर्जिकल स्ट्राइक बता रहा है। हालांकि इसके विरोध में आलोक वर्मा सुप्रीम कोर्ट चले गए हैं। जिसपर शुक्रवार को सुनवाई होगी। साथ ही सीबीआई के 13 अफसरों के तबादले कर दिये गए हैं। जिन अफसरो के तबादले किये गये हैं वे ज्यादातर आलोक वर्मा पक्ष के बताये जा रहे हैं।

इस मामले में इंडिया टूडे मैग्जीन के पूर्व संपादक एंव वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल ने आशंका जताई है कि सीबीआई के जिन अफसरों में विवाद चल रहा है उनमें से एक के पास राफेल घोटाले के काग़जात हैं तो दूसरे के पास गोधरा ट्रेन हादसे की जांच है। उन्होंने कहा कि वर्मा के पास राफ़ेल है। अस्थाना के पास गोधरा।

दिलीप मंडल ने कहा कि वर्मा के पास राफ़ेल है। अस्थाना के पास गोधरा। वर्मा का दुश्मन अस्थाना है। लेकिन अस्थाना की भी शर्मा से नहीं बनती। वर्मा की भी शर्मा ने नही बनती। राव और वर्मा में भी दुश्मनी है। वर्मा का यार बस्सी है। बस्सी अस्थाना का दुश्मन है।

उन्होंने कहा कि बस्सी राव का भी दुश्मन है। अस्थाना सिंह के पीछे पड़ा था। लेकिन वो नहीं जानता था कि वर्मा मिश्रा का आदमी था। अस्थाना को लगा कि डोभाल का हाथ सिर पर है तो मिश्रा क्या बिगाड़ लेगा। डोभाल और वर्मा में दुश्मनी है। मोदी की डोभाल से दोस्ती है। अस्थाना से भी है। लेकिन वर्मा से दुश्मनी है.

दिलीप मंडल (वरिष्ठ पत्रकार)

बेबाक लेखनी के लिये अपनी एक अलग पहचान रखने वाले इस वरिष्ठ पत्रकार ने कहा कि सीबीआई के पीछे आईबी है। आईबी के सिर पर डोभाल है। डोभाल के सिर पर मोदी है। आईबी के साथ रॉ है। रॉ का सीबीआई के वर्मा से पंगा है। रॉ के ऊपर पीएमओ है। पीएमओ में मिश्रा है। मिश्रा और मोदी साथ हैं। मिश्रा वर्मा को पसंद करता है। डोभाल को ये पसंद नहीं है। डोभाल को अस्थाना पसंद है जो कि मिश्रा को नापसंद है। समझ में आया?