Home सिनेमा फिल्म अभिनेता दिलजीत दोसांझ बोले, ‘जो बेस्ट है वो है अज़ान, इसे...

फिल्म अभिनेता दिलजीत दोसांझ बोले, ‘जो बेस्ट है वो है अज़ान, इसे सुनकर बहुत सुकून मिलता है’

SHARE

नई दिल्ली – साल भर पहले बॉलीवुड के गायक सोनू निगम ने अज़ान को लेकर विवादित टिप्पणी की थी और इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी, उसके बाद सोनू की काफी आलोचना हुई थी। इस बार फिर एक और अभिनेता ने अज़ान पर टिप्पणी की है लेकिन उन्होंने अज़ान को खुद के लिये बेस्ट बताया है और अज़ान की आवाज़ को सुकून देने वाली आवाज़ करार दिया है।

फिल्म अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि मैं दुबई में हूं, जो बेस्ट है वो है अज़ान, हालांकि मुझे कुछ समझ में नहीं आता क्योंकि इतना समझदार नहीं हूं, लेकिन इसकी जो आवाज़ है उसे सुनकर बहुत सुकून मिलता है। किसी भी धर्म में भगवान की, कुदरत की, उसकी सिफत में, उसके शुक्र में जो सुकून है वाह वाह।

होता रहा है विवाद

बता दें कि अज़ान को लेकर अक्सर विवाद होता रहा है, कुछ लोगों द्वारा लाऊडस्पीकर से होने वाली अज़ान पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जाती रही है। लेकिन इसके बावजूद दिलजीत दोसांझ जैसे लोग भी हैं जिन्हें अज़ान की आवाज़ सुकून देती है। अज़ान दिन में पांच बार होती है। भारत में पहले कभी अज़ान को लेकर कोई विवाद नहीं होता था लेकिन अब अज़ान को भी निशाना बनाया जाने लगा है।

कई बार अज़ान के लाऊडस्पीकर को लेकर भी सांप्रदायिक तनाव हुआ है, वहीं कुछ लोगों द्वारा मंदिर की आरती को लेकर भी विवाद किया जाता रहा है। पिछले साल पाकिस्तानी मूल के तारेक फतेह और सोनू निगम ने एक साथ अजान पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। हालांकि वे इसमें कामियाबी नही कर पाये। अब दिल्ली हाईकोर्ट में एक मामला विचाराधीन है जो दिल्ली की ऐतिहासिक मस्जिद जामा मस्जिद से जुड़ा है, दिल्ली हाईकोर्ट पर इस मामले में सुनवाई करते हुए बताना है कि जामा मस्जिद से होने वाली अजान ध्वनी प्रदूषण करती है अथवा नहीं।