Home देश कन्हैय्या का PM मोदी पर निशाना, ‘अंबानी तेरे प्यार में, चौकीदार चोर...

कन्हैय्या का PM मोदी पर निशाना, ‘अंबानी तेरे प्यार में, चौकीदार चोर हो गया’

SHARE

नई दिल्ली – राफेल विमान सौदे में भाजपा की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही थी कि अब एक और कारोबारी पांच हजार करोड़ लेकर भाग गया। उधर राफेल पर पीएम मोदी और भाजपा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। हालांकि भाजपा की तरफ से कांग्रेस को जवाब को दिया जा रहा है लेकिन वह जवाब उन सवालों का नहीं है जो कांग्रेस ने उठाए हैं। कांग्रेस पर निजी हमले तो हो रहे हैं लेकिन राफेल डील पर ‘सच’ सामने लाने जैसा एक भी बयान भाजपा की तरफ से नहीं आया है।

अब जवाहर लाल नेहरू विश्विद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एंव युवा नेता कन्हैय्या कुमार ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कन्हैय्या ने तंज करते हुए कहा है कि पीएम से पेटीएम हो गया, अंबानी तेरे प्यार में, चौकीदार से चोर हो गया, सत्ता के बाज़ार में।

कन्हैय्या ने आगे कहा कि गप्पू जी ने राफ़ेल विमान सौदे की दौड़ में सिर्फ़ अंबानी को खड़ा किया और फिर बिना दौड़ाए उसे जीत का सेहरा पहना दिया। यही नहीं, अपनी सरकारी कंपनी को दौड़ने में असक्षम बता दिया। अपने गिने-चुने ‘मित्रों’ के फ़ायदे के लिए पूरे देश की अर्थव्यवस्था को चौपट करने वाले गप्पू जी का सच सबके सामने है। चाहे राफ़ेल डील हो या चौकसे ‘भाई’ का बचाव, चौकीदार साहब ने अपने अरबपति मित्रों की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

युवा नेता और मोदी सरकार के घोर आलोचको में से एक रहे कन्हैय्या कुमार ने कहा कि ये बात तो सच है कि गप्पू जी नमक हराम नहीं हैं। जिनके चंदे से चुनाव जीता, उनके फ़ायदे के लिए पूरा देश लुटा रहे हैं। राफ़ेल की दलाली दरअसल अंबानी की नमक हलाली है।

उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी हमला बोला है और कहा है कि कमाल है मैडम रक्षा मंत्री, राफेल सौदे पर झूठ बोलें आप,मॉब लिंचिंग करें आपके लोग,संविधान जलाएं आपके लोग,निर्दोष मज़दूर-किसानों पर लाठी-गोली बरसाए आपकी पुलिस,जन-विरोधी नीतियाँ बनाए आपकी सरकार और भारत को खतरा है JNU छात्रसंघ से? अतार्किकता की भी सीमा होती है।

कन्हैय्या ने कहा कि रक्षा मंत्री देश की जगह मंत्रियों की ही रक्षा करती नज़र आती हैं।दशकों के अनुभव वाली सरकारी कंपनी की जगह चंद रोज़ पहले बनी अंबानी की कंपनी को राफ़ेल का करार सौंपकर देश को असुरक्षित करने वाले लोग JNU को देश के लिए ख़तरा बता रहे हैं। सूप बोले तो बोले छलनी भी बोले जिसमें बहत्तर छेद।