Home देश अपनी खोई हुई गाय ढूंढ रहा था प्रेम नारायण, भीड़ ने कर...

अपनी खोई हुई गाय ढूंढ रहा था प्रेम नारायण, भीड़ ने कर दी लिंचिंग, तलवार से काट दिया हाथ

SHARE

नई दिल्ली – मध्यप्रदेश में भीड़ द्वारा अत्याचार का एक वीडियो और सामने आया है,एमपी के रायसेन जिले में अपनी खोई गाय को तलाश कर रहे युवक को पहले पेड़ से बांधकर पीटा गया इतना ही नहीं उसका तलवार से भी हाथ काट दिया गया जानकारी के अनुसार, रायसेन जिले के सुल्तानपुर थाना अंतर्गत ग्राम पीपलवाली में पीड़ित युवक कल्लू उर्फ प्रेमनारायण साहू अपनी गायों को खोज रहा था।

न्यूज़ चैनल एनडीटीवी की खबर के मुताबिक वह गांव में सत्तू यादव के घर पर अपनी गाय के बारे में पूछताछ के लिए पहुंचा सत्तू द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कल्लू ने उसे कुछ अभद्र शब्द कह दिए। इसके बाद वह चला गया। सुल्तानपुर थाना के एएसआई मलखान मीणा ने बताया कि सुबह होने पर सत्तू यादव पुत्र घासीराम यादव और उसके बेटे राजपाल यादव, राहुल यादव, पत्नी शकुन बाई और बाड़ी निवासी सत्तु लोधी ने कल्लू को पकड़ लिया उसके बाद इन लोगों ने पेड़ से उसे बांध दिया। उसकी लाठियों से पिटाई की। मन नहीं भरा तो उसपर तलवार से हमला कर दिया। जिससे उसका एक हाथ शरीर से अलग हो गया।

उन्होने बताया, जब परिवार के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो वे मौके पर पहुंचे और उसे आरोपियों के कब्जे से मुक्त कराया इसकी सूचना पुलिस को दी पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को सुल्तानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां से उसे भोपाल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा 307 का मामला दर्ज कर लिया है और तीन आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

यूपी में भी मिलती जुलती घटना

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में भी इंसानियत को शर्मशार कर देने वाली घटना सामने आई, जहां एक 72 वर्षीय बुजुर्ग को मुंह काला करके गांव में घुमाया गया। कैलाशनाथ नाम के इस बुजुर्ग का कसूर सिर्फ इतना था कि उनकी गाय बीमार थी और वे उसे इलाज के लिये जा रहे थे, इस पर कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और उन्हें गाय छोड़कर आने का आरोप लगाकर उनका मुंह काला किया और उन्हें गांव में घुमाया। इन लोगों ने 72 वर्षीय इस बुजुर्ग को एक गड्ढे में धक्का दे दिया जिसके वजह से उनका एक हाथ टूट गया।