Home देश राफेल घोटालाः अभिसार ने गोदी मीडिया और मोदी सरकार की उड़ाई धज्जियां,...

राफेल घोटालाः अभिसार ने गोदी मीडिया और मोदी सरकार की उड़ाई धज्जियां, कहा ‘स्पष्ट हो गया है कि मोदी सरकार..’

SHARE

नई दिल्ली –  बीते रोज़ फ्रांस के न्यूज़ पोर्टल मीडिया पार्ट की एक ख़बर ने सनसनी फैला दी, खबर बहुचर्चित मामले राफेल से संबंधित थी। जिसमें फ्रांस एक मीडिया हाउस ने बताया कि फ्रांस पर भारत सरकार ने दबाव बनाया था कि अगर राफेल डील में अंबानी को शामिल नहीं किया जाता है तो भारत यह डील रद्द कर देगा। मीडिया हाऊस ने दावा किया है कि उनके हाथ वे काग़जात लगे हैं जिससे पुष्टी हुई है कि भारत की तरफ से फ्रांस पर दबाव डाला गया था कि राफेल डील में अनिल अंबानी को शामिल किया जाये।

हालांकि इस सनसनीखेज खबर को भारत के मीडिया हाऊसेस ने गंभीरत से नहीं लिया लेकिन सोशल मीडिया पर यह खबर पूरी तरह से वायरल हो चुकी है। सोशल मीडिया पर ही जाने माने पत्रकार एंव एंकर अभिसार शर्मा ने फ्रांसीसी मीडिया के हवाले से आईं खबरों के आधार पर मीडिया और केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

अभिसार ने सवाल करते हुए कहा कि इस खबर को कितने चैनल्स ने जगह दी है के दसॉल्ट के एक आन्तरिक दस्तावेज से साफ हो गया है के भारत सरकार ने कहा था के जब तक अनिल अंबानी का रिलायंस Offset Partner यानी सहयोगी नहीं होगा, तब तक ये समझौता नहीं होगा। खुद इंडियन एक्सप्रेस ने तक ये मामला आठवे पन्ने पर डाल दिया है। अभिसार ने कहा कि प्रिंट मीडिया जिससे उम्मीद थी कि इस खबर को प्रथम पृष्ठ पर प्रकाशित करेगा मगर अखबारो ने भी ऐसा नही किया।

अभिसार ने कहा कि याद कीजिये यूपीए सरकार दौरान हुआ अन्ना आंदोलन जब हमने भी बड़े जोश को साथ रिपोर्टिंग की थी, सरकार से लगातार सवाल पूछे थे, मगर जिस चैनल के लिये मैंने उस दौरान रिपोर्टिंग की थी अब उस चैनल में भी उतनी हिम्मत नही है कि इस खबर को चलाये।


अभिसार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले दस्तावेज़ मांगे हैं, यह बहुत बड़ी खबर है, लेकिन मीडिया चिल्ला रहा है कि यह राहुल गांधी को झटका लगा है, जबकि यह राहुल गांधी की एक तरह से कामियाबी है। अभिसार ने कहा कि मीडिया के पास इस एम.जे अकबर जैसे राक्षस के लिये समय है जिस पर दर्जनों महिला पत्रकारो ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है लेकिन देश के गुमराह और देश की जनता के साथ विश्वासघात करने वाली खबरों से नजरें चुराई जा रही हैं।