Home देश तो 34 लाख भारतीयों से संवाद करने UAE पहुंचे हैं राहुल गांधी

तो 34 लाख भारतीयों से संवाद करने UAE पहुंचे हैं राहुल गांधी

SHARE

सैय्यद आफिस इमाम

दुबई – कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष , राहुल गाँधी दो दिन के यू.ऐ.ई (दुबई) के दौरे पर. यू.ए.ई में बसे भारतीय समाज की चाहत और विशेष बुलावे पर श्री राहुल गाँधी का बहु प्रतीक्षित कार्यक्रम है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 11 जनवरी को संयुक्त अरब अमीरात का दौरा करने वाले हैं. जहां पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. राहुल गांधी अपने दौरे के दौरान दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में लोगों को संबोधित भी करेंगे. 12 जनवरी के बीच गांधी दुबई, अबू धाबी और शारजाह का दौरा करेंगे. आगामी लोकसभा चुनाव के कुछ दिन पहले राहुल गांधी की यात्रा कई मायनों में अहम है.

राहुल गांधी के दौरे के मद्देनजर संयुक्त अरब अमीरात में चारों तरफ बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गये हैं. मुख्य सड़क से लेकर बाजारों में भी राहुल गांधी के कार्यक्रम के पोस्टर लगे हैं. विदेशी जमीन पर भारतीयों के बीच अपनी लोकप्रियता बढ़ाने और कांग्रेस की छवि संवारने में जुटे राहुल गांधी राहुल विदेश में रहने वाले भारतीयों के बीच भी अपनी छवि बनाने में जुटें हैं। इससे पहले वे अमेरिका, जर्मनी और इंग्लैंड का दौरा कर चुके हैं। राहुल पहले मिडल ईस्ट के दौरे पर बहरीन गए थे लेकिन तब संयुक्त अरब अमीरात नहीं जा सके थे।  इसलिए इस बार राहुल के दौरे के केंद्र में दुबई होगा।  दरअसल, दुबई में भारत से नाता रखने वाले करीब 34 लाख लोग रहते हैं, जिनके काफी रिश्तेदार भारत में हैं। राहुल के दुबई दौरे के राजनीतिक मायने भी हैं। वहां काम करने और रहने वाले करीब 34 लाख भारतीय हैं। राहुल उनके बहाने भारत में रहने वाले परिवारों, रिश्तेदारों तक अपनी बात पहुंचाना चाहते हैं।

कार्यक्रम में 50 हज़ार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है , पहली बार देखा जा रहा है के राहुल जी के इस ऐतिहासिक दौरे को लेकर पूरे भारतीय समाज के साथ साथ , सिंधी , गुजरती , और केरला,  बिहार  के लोगों में अति उत्साह देखने को मिल रहा है, इस दौरे में उनके साथ उनकी टीम के मेंबर भी होंगे , जिसमे श्री नदीम जावेद , आनंद शर्मा , जिग्नेश मेवानी , ए के अंटोनी , इत्यादि होंगे , कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आप IOC की वेबसाइट पर जाकर फ्री रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं , या समय से पहले कार्यक्रम स्थल पहुँच कर इसका हिस्सा बन सकते हैं.

चुनाव की तैयारियों में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विदेशों में भी भारतीय प्रवासियों से संवाद करने और समाज के हर वर्ग को साधने में जुटे हैं।  अब राहुल गांधी हर वर्ग के साथ जुड़ने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। सोशल मीडिया एक्टविस्ट सैय्यद आसिफ इमाम कक़वि और यू ए ई में रहने वाले उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों  राहुल गाँधी के दुबई के इस बहु प्रतीक्षित कार्यक्रम को लेकर हर्ष व्यक्त करते हुवे अपनी शुभकामनाये दी हैं ।