Home देश उमर खालिद पर हुए हमले के खिलाफ जंतर मंतर पर प्रदर्शन, उमर...

उमर खालिद पर हुए हमले के खिलाफ जंतर मंतर पर प्रदर्शन, उमर बोले ‘अगर मैं मार दिया जाता हूं तो जिम्मेदार न्यूज़ चैनलों के एंकर होंगे’

SHARE

नई दिल्ली जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद पर कास्टीट्यूशन दिल्ली के अतिसुरक्षित माने जाने वाले संसद भवन के करीब कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर सोमवार 13 अगस्त को जान लेवा हमला हो गया था। इस हमले के खिलाफ जेएनयू छात्रों और समाजिक संगठनों के लोगो ने दिल्ली के जंतर मंतर प्रदर्शन किया। यूनाईटेड अगेंस्ट हेट के बैन तले हुए इस प्रदर्शन में उमर खालिद ने भी शिरकत की।

धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए उमर खालिद ने मीडिया पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि यदि मुझे कल गौरी लंकेश की तरह मार दिया जाता है तो गोली चलाने वाले के अलावा मेरी मौत के ज़िम्मेदार वे न्यूज़ चैनल और एंकर भी होंगे जो ढाई साल से मेरे ख़िलाफ़ झूटा प्रोपेगंडा चला रहे थे।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इस हमले के सीसीटीवी फुटेज में उस शख्स को देखा था जिसने उमर खालिद पर गोली चलाई थी। अब आरोपी शख्स ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो जारी किया है, और इस हमले की जिम्मेदारी ली है। वीडियो में उसने खुद को इस हमले का जिम्मेदार बताया है और कहा है कि उसने देश के लिये इस हमले को अंजाम दिया था।


सोशल मीडिया पर हमलावर का वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही हैं, वीडियो में वह हमले की जिम्मेदारी ले रहा है, तो वहीं तस्वीरों में वह सुदर्शन न्यूज़ नामक हिन्दुवादी चैनल के संपादक सुरेश चव्हाणके के साथ खड़ा है। यह आरोपी गौरक्षक दल से भी जुड़ा है, और कांग्रेस के नेता दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के लिये भी मंच सजा चुका है।